Shopping In Kuchaman City | Shopping Experience In kuchaman City | All About Kuchaman City | Digital Kuchaman | Kuchaman City Live

Shopping In Kuchaman City | Shopping Experience In kuchaman City | All About Kuchaman City


वर्षों से कुचामन शहर सभी शहरी सुविधाओं के साथ एक उन्नत शहर बन गया है। यह जगह अब भी राजस्थान का एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है और पूरे वर्ष पर्यटकों की भारी आबादी है। लोगों की विभिन्न संस्कृतियों के प्रभाव ने स्थानीय निवासियों की जीवन शैली को बदल दिया है। इस जगह को आधुनिक अवसंरचनात्मक विकास के साथ राजशाही वास्तुकला का मिश्रण मिला है। पर्यटन के साथ शॉपिंग का अनुभव आता है। उस जगह से कुछ स्मारिका शॉपिंग होने तक किसी भी जगह की यात्रा पूरी नहीं हो जाती।


कुचामन शहर में खरीदारी, पारंपरिक कलात्मक राजस्थानी कला और शिल्प की विविधता के बड़े और छोटे दुकानों की दुकानों की उपस्थिति के साथ एक संपूर्ण आनंदमय अनुभव है। यह जगह जंक आभूषण, लकड़ी के काम के सामान, संगमरमर कलाकृतियां और विभिन्न अन्य स्मृति चिन्हों के विभिन्न रूपों की पेशकश करता है। जटिल नक्काशी के साथ अर्ध कीमती पत्थरों से बना आभूषण यहाँ पर काफी लोकप्रिय है।


शास्त्रीय युग के डिजाइनों के समान कई भित्तिचित्रों और कलाकृतियां हैं, जिनमें से कुछ में जगह की वस्तुओं होंगी। ब्लॉक प्रिंट्स, संगानेर प्रिंट, टाई और डाई प्रिन्ट्स, बगरू प्रिंट और जररी कढ़ाई के साथ हाथियों में जगह के कुछ लोकप्रिय डिजाइन हैं। शहर में सस्ती किस्मों के अलग-अलग घुटने की नाक बेचने वाली छोटी दुकानें शहर में फैली हुई हैं।


कई सरकारी एम्पोरियम मौजूद हैं जो खूबसूरत हथकरघा सामान, साड़ी और अन्य स्थानीय ड्रेस सामग्री प्रदान करते हैं। लाख ज्वेलरी, हड्डी और सींग के गहने, लकड़ी के छोटे घुटने के ढक्कन और संगमरमर के ब्लॉक पेंटिंग जगह पर आने वाले यात्रियों में लोकप्रिय खरीद हैं। विदेशी पर्यटकों की उपस्थिति के कारण, इन सभी स्थानीय हस्तशिल्पों की मांग बहुत अधिक है एक राज्य के रूप में राजस्थान भारत से दुनिया के लिए कला के प्रमुख निर्यातक में से एक है।

प्राचीन डिजाइन हस्तशिल्प के अलावा, कुचामन शहर को भी भंडार और मॉल निवासियों के लिए सभी आधुनिक उपयोगिता और फैशन आइटम बेचने के लिए मिल चुके हैं। ओएसिस मॉल, थानवाला मुख्य बाजार, सिने मॉल और वेगा द मॉल, इस क्षेत्र के कुछ लोकप्रिय शॉपिंग मॉल हैं, जहां एक शॉपहोलिक्स के लिए मौजूद सुपर स्टोर के विभिन्न ब्रांड मिल सकते हैं। कुचामन शहर के सभी प्रमुख आवासीय क्षेत्रों में स्थानीय विभागीय भंडार और दैनिक प्रावधान दुकानें भी मौजूद हैं। लेकिन कुल मिलाकर कुचामन शहर में अभी भी बहुत ही सीमित विकल्प हैं, जब यह आधुनिक फैशन की बात आती है। यह जगह अभी भी अपने शाही अतीत को हासिल कर रही है जो शायद पर्यटकों के लिए राजस्थान का मुख्य आकर्षण है।

Rclipse Education Point

This Website Is Developed By Rclipse.Com For The Students Which Who Want To Learn Something Online.